Sunday, July 21, 2019
Home > होम > मंदिर और मस्जिद को लेकर नीतीश सरकार का चौकाने वाला फैसला जिसे देख लालू यादव के उड़े होश

मंदिर और मस्जिद को लेकर नीतीश सरकार का चौकाने वाला फैसला जिसे देख लालू यादव के उड़े होश

जैसा कि हम जानते हैं कि हाल ही में बिहार के ‘भागलपुर’ में ‘सांप्रदायिक हिंसा’ शुरू हुई जो बढ़ते-बढ़ते पुरे राज्य में फैल गई थी. जानकारी के अनुसार इस हिंसा के चलते राज्य में बहुत बड़ा माल हानि हुई. खबर मिली है कि राज्य में अलग-अलग जगहों पर मंदिर और मस्जिद भी तोड़े गये. जिनकी मरम्मत के लिए राज्य सरकार ने राशि की अनुमति दे दी है.

सूत्रों के अनुसार खबर मिली है कि हिंसा में हुए मंदिर और मस्जिद के नुकसान की मरम्मत करने के लिए राज्य के मुख्यमंत्री ‘नीतीश कुमार’ ने रकम को अनुमति दे दी है. दरअसल बात यह है कि पिछले दिनों बिहार के भागलपुर में रामनवमी के दौरान हिंसा शुरू हुई, जिसने बाद में विकराल रूप ले लिया था
अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा है कि समस्तीपुर, नवादा और औरंगाबाद में हुई हिंसा के कारण पीड़ित लोगों के मुआवजे के लिए भी राशि आवंटित की गई है. गृह विभाग ने ‘गुदरी मस्जिद’ और ‘जिया-उल-उलूम मदरसा’ की मरम्मत कराने के लिए दो लाख 13 हजार 700 रुपये की अनुमति दी है.
इसी तरह औरंगाबाद में हुई हिंसा की वजह से पीड़ित लोगों के लिए मुआवजे की 25 लाख रुपये की राशि आवंटित की है. जानकारी के अनुसार इस हिंसा में बहुत दुकानों में आग भी लगा दी थी. साथ ही नीतीश सरकार ने नवादा हिंसा में प्रभावित लोगों के मुआवजे के लिए भी आठ लाख 50 हजार रुपये की अनुमति दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *